ads

Breaking News

मस्जिद परिसर में होने जा रहा है हिंदू विवाह, जानिए असली वजह

केरल में स्थित चेरुवल्ली मुस्लिम जमात मस्जिद भाईचारे का एक अद्भुत मिसाल पेश करने जा रहा है। दरअसल रविवार 19 जनवरी को यहां एक शादी होने वाली है। आप सोच रहे होंगे इसमें कौन सी बड़ी बात है शादी तो है। लेकिन आपको बता दें ये सिर्फ शादी नहीं है बल्कि ये एक मिसाल है। क्योंकि इस मस्जिद में किसी मुस्लिम की नहीं बल्कि एक हिंदू लड़की की पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों में होने वाली है।

आपको बता दें आर्थिक रूप से कमजोर 22 साल की अंजू की मां बिंदु ने शादी के लिए मस्जिद समिति से मदद मांगी थी। जिसके बाद मस्जिद समिति ने मीटिंग कर अंजू की धूमधाम से हिंदू रीति-रिवाजों में शादी कराने का फैसला किया है। यही नहीं मस्जिद समिति ने अंजू को 10 तोला सोना और दो लाख रुपये उपहार के रूप में देने का फैसला भी किया है।

इस बारे में चेरुवल्ली मुस्लिम जमात समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुमुट्टिल ने कहा "अंजू के पिता अशोकन की मौत के बाद परिवार की आर्थिक हालत काफी खराब है। उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसीलिए अंजू की मां बिंदु ने मस्जिद समिति से आर्थिक मदद मांगी थी। जिसके बाद मस्जिद प्रशासन ने अंजू की शादी हिंदू रीति-रिवाजों में मस्जिद परिसर में धूमधाम से कराने का निर्णय लिया है"। आपको बता दें अंजू की शादी 19 जनवरी सुबह 11:30 बजे दूल्हा शरत शशि के साथ होगी। मस्जिद प्रशासन की तरफ से एक हजार लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई है।

No comments