ads

Breaking News

गुस्साए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इरान पर हमला, जानिए डोनाल्ड ट्रंप ने क्या कहा

Latest news, America vs iran, Donal Trump

अमेरिका और ईरान की आपसी दुश्मनी से पूरी दुनिया तीसरे विश्वयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है। आपको बता दें ईरान के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद से ही ईरान और अमेरिका एक दूसरे को धमकी देने से पीछे नहीं हट रहे हैं। 

एक ओर ईरान है जो अपने शीर्ष सैन्य अधिकारी के मारे जाने का बदला हर संभव लेने की फिराक में है तो वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से ईरान को चेतावनी देने का सिलसिला जारी है।

आपको बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर ईरान को खुली धमकी दे डाली है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा कि "मेरे होते हुए ईरान के पास कभी भी परमाणु हथियार नहीं होगा"। 

आपको बता दें जानकारों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप का यह ट्वीट आग में घी डालने का काम करेगा। क्योंकि मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद से ईरान गुस्से में है और बदला लेने के लिए मौके की तलाश में है।

आपको बता दें अमेरिका से जारी तनाव के बीच ईरान के एक सरकारी न्यूज़ चैनल में कहा गया था कि ईरान 2015 के अपने परमाणु समझौते का अब किसी भी सूरत में पालन नहीं करेगा साथ ही ईरान अपने परमाणु कार्यक्रम को फिर से शुरू करने जा रहा है।

ईरान के सरकारी न्यूज़ चैनल की तरफ से प्रकाशित इस रिपोर्ट के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर ईरान किसी भी तरह से मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मौत का बदला लेने का कोशिश करता है तो अमेरिका ईरान की सांस्कृतिक स्थलों पर बमबारी कर उसे मिट्टी में मिला देगा।

No comments