ads

Breaking News

ऐसी दिलचस्प कहानी आप जिंदगी में कभी नहीं पढ़े होंगे, Hindi Story

Motivational Hindi Story:

दोस्तों चलिए आज हम आपको एक ऐसी कहानी सुनाते हैं जो आपको जिंदगी भर इंस्पायरर करता रहेगा-
Hindi story

Hindi Story For Students, inspirational Hindi story, story for children, moral story, interesting story, कहानी-


दोस्तों दुनिया में हम हर किसी इंसान को जज करते रहते हैं।हम हर किसी इंसान के बारे में कुछ ना कुछ सोचते हैं और वह सोच हमारी कभी बदलती नहीं है।हम सोचते हैं कि बंदा ऐसा था ऐसा है और ऐसा ही रहेगा।

एक बार की बात है समीर नाम का एक लड़का था।उसके बड़े भाई ने उसे बर्थडे पर एक शानदार कार गिफ्ट की। चमचमाती कार लेने के बाद उसने सोचा कि शाम को लॉन्ग ड्राइव पर घूमने जाऊंगा मजा आ जाएगा। शाम का वक्त हुआ समीर अपनी  ब्रांड न्यू कार गिफ्ट में जो मिली थी उसे लेकर के सड़क में निकला।

ट्राफिक सिग्नल पर रुका हुआ था रेड लाइट हो रखी थी तब उसने देखा कि एक 13-14 साल का गरीब लड़का उसकी कार को और उसे देख रहा है।

रेड लाइट की इस बीच में उस गरीब लड़के ने थोड़ी हिम्मत जुटाई और कार के पास आई और उसने समीर से कहा कि भैया ये आप आपकी कार है। समीर ने कहा आज मेरा बर्थडे है मेरे बडे भाई ने मुझे ये कार गिफ्ट की है।

इन 10 योगासनों को रोजाना कर के बाल झड़ने की समस्या को जड़ से खत्म करें

इस गरीब लड़का बात सुनकर समीर के दिमाग में जलने लगा कि यह लड़का वोलेगा कि काश मेरी भी ऐसा भैया होते जो मुझे भी ऐसे कार गिफ्ट करते पर उस लड़के ने कहा भैया मालूम है क्या मैं भी ऐसा बड़ा भाई बनना चाहता हूं जो अपने छोटे भाई को शानदार गिफ्ट दे सके।

उस लड़के की बात सुनकर समीर इंप्रेस हो गया और कहा चलो आओ मैं अकेला जा रहा हूं तुम्हें भी घुमा देता हूं थोड़ा। उस छोटे बच्चे को उसने अपने कार में बिठा लिया। थोड़ी देर दोनों घूमे म्यूजिक चल रहा था सब कुछ सही चल रहा था तब लड़के ने कहा कि भैया आप एक काम करेंगे एक बार मेरी कॉलोनी में ले लो ना।

अब समीर के दिमाग में चलने लगा कि यह आदत होती है ये गरीब लोगों की यह अपनी कॉलोनी में मुझे कार में ले जाएगा फिर बताएगा कि देखो बड़े साहब मुझे छोड़ने के लिए आए हैं। उसने कहा चलो ठीक है बर्थडे था शानदार मूड में था बोला बताओ किधर चलना है। उसकी कॉलोनी की तरफ मुड़ी उसकी गली मे जाने लगे जैसे ही थोड़ा दूर गए उसने कहा वह जो सामने खंबा देख रहा है बिजली का वहां पर आप रोक देना मैं बस 2 मिनट में आया।

यह कह कर वह लड़का सीढ़ियां थी ऊपर वह सीढ़ी में चढ़ा और वह जब वापस उतर कर के आ रहा था तो थोड़ा सा धीरे-धीरे लड़खड़ाता था हुआ चल रहा था। समीर जब गौर से देखा तो उस लड़के ने गोदी में एक और बच्चे को उठाया हुआ था जिसके दोनों पैर नहीं थी।

जब वह बच्चा नीचे उतरा उसने बताया कि भैया यह मेरा छोटा भाई है और उसने छोटे भाई से कहा कि यह देखिए भैया को उनके बड़े भाई ने बर्थडे पर एक कार गिफ्ट की है। जब मैं भी बड़ा आदमी बन जाऊंगा,पढ़ाई करूंगा बहुत अच्छी मेहनत करूंगा तब तेरे लिए ऐसी कार लेकर आऊंगा।

अगर भगवान पर भरोसा नहीं है तो इस मोटिवेशनल स्टोरी को एक बार पढ़िए।

यह सुनने के बाद समीर के आंखों में आंसू आ गए।उसने बहुत कुछ याद और जज किया था। उसने बहुत सारी सोचा था कि यह होगा वह होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इसके बाद समीर ने कहा चलो आओ तुम दोनों भाइयों को एक बार फिर से चक्कर कटा के लाता हूं।

दोस्तों इस दुनिया में हम आधे से ज्यादा वक्त दिन भर में बस इसी काम में लगा देते हैं कि वह ऐसा है,वह वैसा है जज करते रहते हैं। दोस्तों दुनिया में जज करना बंद कीजिए प्यार करना शुरू कीजिए तभी आप कर दिखाएंगे कुछ ऐसा की दुनिया बनाना चाहेगी आपके जैसा।

दोस्तों यह थी हमारी एक छोटी सी कहानी यदि आपको पसंद आई है तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना और अच्छी लगी तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताना जय हिंद।
Hindi story video-


कहानी, Motivational story, hindi story, story for student.

No comments