ads

Breaking News

एक एयर होस्टेस की दिल छू जाने वाली कहानी।Motivational Story In Hindi

Hindi Story। Motivational Story In Hindi।
hindi story, motivational story in hindi
Motivational Story In Hindi

एक बार की बात है एक बहुत ही खूबसूरत सी लड़की अपनी फ्लाइट के लिए लेट हो रही थी। इसलिए वह खूबसूरत लड़की भागते दौड़ते हुए प्लेन में पहुंचती है। अपनी सीट के पास जाती है तो वहां का नजारा देखकर उदास हो जाती है क्योंकि उसकी सीट के पास वाली सीट पर एक दिव्यांग व्यक्ति बैठे होते हैं। जिनके दोनों हाथ नहीं थे।

उसके बाद वह लड़की एयर होस्टेस को बुलाती है और कहती है कि क्या आप यह देख रहे हो मैं ऐसे अपाहिज पैसेंजर के साथ ट्रैवल कैसे कर सकती हूं।

उस खूबसूरत लड़की की यह बात सुनकर एयर हॉस्टेस को कुछ भी समझ नहीं आ रही थी कि वह क्या करें। उसके बाद वह एयर होस्टेस उस लड़की को कहती है कि आप परेशान मत होइए यहां बैठ जाइए कुछ नहीं होगा।

लेकिन वह लड़की मानने को तैयार नहीं थी और वह लड़की उस दिव्यांग व्यक्ति के पास बैठने से साफ मना कर दिया साथ ही यह धमकी भी दी कि अगर उसे दूसरे जगह शिफ्ट नहीं किया गया तो वह प्लेन से उतर जाएगी।

उस एयर होस्टेस को यह समझ नहीं आ रही थी कि इतने अच्छे खानदान की लड़की इस तरीके से बात क्यों कर रही है। उसके बाद एयर हॉस्टेस ने उसे कहा कि "मैम हमारे लिए हर पैसेंजर इंपोर्टेंट होता है मैं हमारे प्लेन के कैप्टन के पास जाकर कहती हूं वह जरूर कुछ ना कुछ सलूशन निकालेंगे"।

अगर भगवान पर भरोसा नहीं है तो इस मोटिवेशनल स्टोरी को एक बार पढ़िए

एयर होस्टेस प्लेन के कैप्टन के पास जा कर यह बात बताती है और वापस आकर उस लड़की को कहती है कि हमारे कैप्टन ने आज एक एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी डिसीजन लिए है और आपको अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारे कैप्टन पहली बार एक इकोनामिक क्लास में बैठा पैसेंजर को बिजनेस क्लास में शिफ्ट करने जा रहे हैं।

एयर होस्टेस की यह बात सुनकर वह खूबसूरत सी दिखने वाली लड़की काफी खुश हो जाती है और रिलैक्स फील करती है कि चलो फाइनली मेरी बात सुनी गई।

Hindi Story।Moral Hindi Story।Story In Hindi

लेकिन एयर होस्टेस उस खूबसूरत लड़की से आगे बढ़ते हुए उस दिव्यांग व्यक्ति के पास पहुंचती है और उस दिव्यांग से कहती है कि मेरे साथ आइए। हमारे कैप्टन ने आपको बिजनेस क्लास में शिफ्ट कर दिए हैं। क्योंकि हमारे कैप्टन नहीं चाहते कि आप ऐसे पैसेंजर के साथ ट्रैवल करें जिन्हें इंसानियत की कोई कदर नहीं है।

यह सुनने के बाद उस प्लेन में जितने भी लोग सफर कर रहे थे वह सब खड़े होकर ताली बजाने लगे। उसके बाद दिव्यांग व्यक्ति खड़े होकर कहते हैं कि कारगिल युद्ध के दौरान मेरे दोनों हाथों में गोली लगी थी इसीलिए डॉक्टरों ने दोनों हाथों को शरीर से हटाने का फैसला लिया था।

जब मैं इस महिला की बात सुन रहा था उस दौरान मुझे लग रहा था कि हम सैनिक किन लोगों के लिए युद्ध में अपने प्राणों को न्यौछावर करने के लिए भी तैयार होते हैं।
लेकिन जब इस प्लेन के कैप्टन का फैसला सुना और आप लोगों की तालियां सुनी तो मुझे लगा कि हम अपने देशवासियों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।


दोस्तों इस छोटी सी कहानी के माध्यम से हम यह बताना चाहते थे कि जिंदगी में दिल साफ होना चाहिए क्योंकि खूबसूरत चेहरे में कुछ नहीं रखा।

Story In Hindi। Hindi Story।Motivational Story In Hindi।Moral Hindi Story।Motivational Story In Hindi For Success। कहानी.

ये आपके लिए पढ़ो-
इन 10 योगासनों को रोजाना कर के बाल झड़ने की समस्या को जड़ से खत्म करें

TOP 10 Most Popular HINDI STORIES That Will Always inspire You

No comments