ads

Breaking News

दुनिया के 3 सबसे अनोखे घर।The world's 3 most unique homes

दुनिया के 3 सबसे अनोखे घर।The world's 3 most unique homes


आप में से ज्यादातर लोगों को यह तो पता ही होगा कि लोगों को सबसे ज्यादा अपना घर ही पसंद होता है। इसीलिए ज्यादातर लोग अपने घर को सबसे अलग और खूबसूरत बनाने की कोशिश में लगे होते हैं और घर के ऊपर लाखों रुपए खर्च करते हैं। लेकिन कुछ लोग हैं जो अपने घर को सबसे अलग बनाने के चक्कर में इतने अनूठे बना दिए है कि अब उनके घर को दुनिया में सबसे अनूठे घरों में गिना जाता है। तो चलिए जानते हैं दुनिया के 3 सबसे अनोखे घरों के बारे में (The World's 3 Most Unique Homes).

1-ब्रून्स का घर, स्कॉटलैंड
The world's 3 most unique homes

क्या आप यकीन कर सकते हो कोई घर नदी के बीचो-बीच हो सकता है नहीं ना लेकिन स्कॉटलैंड के लोच शिन नामक एक जगह पर एक ऐसी रहस्यमयी घर है जो एक नदी के बीचो-बीच स्थित है। चारों ओर से पानी और हरियाली से गिरे यह घर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लेकिन शायद ही कोई इस घर में रहना चाहेगा क्योंकि यह घर किसी भी वक्त बह सकता है और घर में मौजूद लोगों की मौत हो सकती है।
एक एयर होस्टेस की दिल छू जाने वाली कहानी

2- बायोक्लाइमेट घर, फ्रांस
The world's 3 most unique homes

हमारे देश में लोग बिजली जाने की समस्या से काफी परेशान होते हैं। इस तरह फ्रांस में भी बिजली जाने से लोग काफी परेशान हैं। इसीलिए फ्रांस के रहने वाले एरिक वास्सेर ने इस समस्या से निजात पाने के लिए 4 अगस्त 2011 को अपने लिए एक ऐसा घर बनवाया जो पूरी तरह से बायोक्लाइमेट है। इस घर में मौजूद हर एक उपकरण सौर ऊर्जा से चलता है साथ ही यह घर सर्दी के दिनों में गर्म और गर्मी के दिनों में ठंडा रहता है।
इन 10 योगासनों को रोजाना कर के बाल झड़ने की समस्या को जड़ से खत्म करें
3- शंख के आकर का घर, मेक्सिको
The world's 3 most unique homes

मेक्सिको सिटी से 230 किलोमीटर दूर एक ऐसा घर है जो दिखने में हुबहू एक शंख की तरह दिखता है। इस घर को 2006 में जेवियर सेनोसिएन नामक एक व्यक्ति ने बनवाया था। इस घर में लगे रंग बिरंगे काच दूर से काफी खूबसूरत दिखते हैं। भले ही यह घर दूर से छोटा दिखता हो लेकिन इस में 4 कमरे हैं। यह घर बेहद लुभावना लगता है इसलिए इस घर को देखने हर साल हजारों लोग आते हैं।
TOP 10 Most Popular HINDI STORIES That Will Always inspire You

No comments