ads

Breaking News

न्यूज़ीलैंड की दो मस्जिदों में हमला करने वाला ब्रेंटन टैरंट 'पाकिस्तान' में क्या कर रहा था ?

ब्रेंटन टैरंट हमलावर

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हमला कर 50 लोगों की जान लेने वाला आरोपी ब्रेंटन टैरंट को लेकर अब एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है हमलावर 2018 के आखिर में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के गिलगित-बालटिस्तान के दौरे पर था। बीबीसी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक गिलगित-बालटिस्तान में ब्रेंटन टैरंट 15 से 16 दिन तक रहा था.

ब्रेंटन टैरंट पाकिस्तान में क्या कर रहा था ?

ब्रेंटन टैरंट 2018 के 19-20 अक्टूबर रात को पाकिस्तान के गिलगित पहुंचा था। पहुंचने के बाद वह पुलिस की स्पेशल फ्रांस के पास जाकर अपनी एंट्री भी दर्ज करवाई थी। इसीलिए इन इलाकों के होटलों में उसका जो भी रिकॉर्ड मौजूद था उसे अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है।


बताया जा रहा है उसे दूरदराज के पहाड़ी इलाकों में घूमना काफी पसंद था। इसीलिए वह गिलगित में 2 हफ्ते तक रुका था। उसने 2300 अमेरिकन डॉलर को पाकिस्तानी रुपये में कन्वर्ट भी किए थे। इस दौरान उसका एक मोनी चेंजर के साथ झगड़ा भी हो गया था।
Latest aticle- TOP 10 Most Popular HINDI STORIES That Will Always inspire You
आपको बता दें वह गिलगित में पैदल ही घूमने जाता था। उसने वहां पर ट्रेकिंग भी की थी। सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करना उसकी दिनचर्या का अहम हिस्सा था। बताया जा रहा है उसके पास ज्यादा पैसे नहीं थे इसलिए वह हर जगह मूल भाव किया करता था और सस्ते होटलों की तलाश में रहता था।
स्थानीय लोगों के मुताबिक वह वहां के लोगों के साथ खुलकर बातचीत किया करता था और नए-नए घूमने लायक जगह की जानकारी इकट्ठा करता था। आपको बता दें उसने पाकिस्तान की गिलगित घूमने जाने की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया था।
more article from web- The Times of Hindustan

No comments