ads

Breaking News

किसी भी लड़की को कैसे इंप्रेस करें, How to impress a girl in Hindi

How to impress a girl in Hindi:

क्या आप किसी लड़की के प्यार में पड़ गए हो और उसे मन ही मन चाहने लगे हो और आप उसे इंप्रेस करना चाहते हो ताकि वह भी आपसे प्यार करने लगे। लेकिन किया आपको पता नहीं है कि एक लड़की को कैसे इंप्रेस किया जाता है। तो घबराने की कोई बात नहीं आज हम आपको कुछ प्रभावशाली तरीके बताएंगे जिन्हें अपना कर आप आसानी से किसी भी लड़की को इंप्रेस कर सकते हो।
How to impress a girl in Hindi

1- लड़की को इंप्रेस करने के लिए प्रभावित पोशाक पहन कर ही उसके सामने जाएं-

प्रभावित यानी attractive कपड़े पहनेंगे तो जाहिर सी बात है आप बहुत ज्यादा आकर्षक लगोगे साथ ही आप ऐसे कपड़े पहनो जिससे लड़की को लगना चाहिए कि आप परिपक्व हैं और महत्वपूर्ण दैनिक कार्यों में सक्षम हैं। कपड़ों की शैली पर भी ध्यान दो यदि लड़की स्टाइलिश है और स्टाइलिश कपड़े पहनना पसंद करती है तो आप भी स्टाइलिश कपड़ो को ही ज्यादा प्रेफर दो और लड़की यदि सिंपल है तो अप सिंपल कपड़े पहन कर उस के सामने जाओ ताकि लड़की को लगे कि अप उसके टाइप्स के है।

इन बातों पर विशेष ध्यान दें :

  • दिन में कम से कम एक बार स्नान करें। अपने बालों को धोएं और एक स्टाइलिश हेयर स्टाइल को अपनाए। टेंशन से मुक्त और स्वस्थ दिखने की कोशिश करें।
  • अपना मुंह साफ रखें। रोजाना दो बार ब्रश करें, फ्लॉस करें और माउथवॉश का इस्तेमाल करें। चिंगम आदि का प्रयोग ना करें क्योंकि लड़की को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप तंबाकू आदि का सेवन करते हो।
  • साफ कपड़े पहनें क्योंकि यदि आप साफ कपड़े नहीं पहनेंगे तो लड़की को लग सकता है कि आप अपने आप को समय नहीं देते हो तो क्या आप उसके लिए समय निकाल पाओगे।
  • योगा और एक्सरसाइज आदि को नियमित करो जिससे शरीर में ऊर्जा की कोई कमी नहीं होगी और आपका शरीर दिखने में भी सुपर कूल नजर आएगा।
ये आपके लिए पढ़ो- इस वजह से ब्वॉयफ्रेंड होते हुए भी दूसरे लड़कों पर लाइन मारती हैं लड़कियां

2- किसी भी लड़की को इंप्रेस करने के लिए विनम्र रहें-
किसी भी लड़की को कैसे इंप्रेस करें

अच्छी तरह से संचालित होने का मतलब यह नहीं है कि आप उबाऊ हैं - इसका मतलब है कि आप जानते हैं कि अन्य लोगों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार कैसे किया जाता है, जो कि ज्यादातर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड में चाहती हैं। उसे दिखाएं कि आप जानते हैं कि हर किसी के लिए इन चीजों को करने के बारे में विचार करना चाहिए, न कि सिर्फ उसके लिए।
  • इन शब्दों का प्रयोग करें- "कृपया," "धन्यवाद" और "आपका स्वागत है।" साथ ही "मैं इसकी सराहना करूंगा" या "मैं आप को चाहूंगा ..."।
  • यदि लड़की आपके साथ हैं और कोई आपके पीछे एक दरवाजे से गुजर रहा है, तो उसे उसके लिए खुला रखें।
  • बोलने से पहले सोचो। ज्यादा बोलना पसंद है तो इस पर कंट्रोल करें और आपको बता दें इस लड़की के आसपास होने पर इसे सीमित करने की पूरी कोशिश करें। बोलने से पहले कुछ समय ले और सोच विचार कर बोले।
ये आपके लिए पढ़ो-बॉलीवुड में कदम रखेंगे गोविंदा के बेटे यशवर्धन, कर रहे हैं ये खास ट्रेनिंग

3- अन्य लड़कियों से बात मत करो-

कुछ लोग सोचते हैं ना उसके सामने अन्य लड़कियों की बात कहकर उसे अपनी तरफ आकर्षित कर लेंगे लेकिन यह बात सरासर गलत है। क्योंकि कोई भी लड़की नहीं चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड या फिर हस्बैंड किसी और लड़की के साथ संबंध रखें।
  • यदि लड़की आपके साथ है तो आप किसी को भी नीचा दिखाने की कोशिश ना करें और जितना ज्यादा हो सके आसपास के लोगों के साथ संपर्क अच्छा रखें ताकि लड़की को लगे कि यह लड़का लोगों के साथ मिलजुल कर रहता है।
  • यदि आपके आसपास कोई भिखारी है तो उसे एक दो रुपये दे दो ऐसा करने से लड़की को लगेगा कि आप एक दयालु स्वभाव के हो और मुसीबत की घड़ी में लोगों की मदद कर सकते हो।
ये आपके लिए पढ़ो-10 Benefits of Drinking Hot Water in Hindi, गरम पानी पीने के फायदे

4- लड़की को इंप्रेस करने के लिए गंदे चुटकुले मत सुनाओ-
लड़की को कैसे इंप्रेस करें

मजाक करना और गंदे गंदे भाषाओं का प्रयोग करना यह दोस्तों के साथ होने पर कोई बात नहीं है, लेकिन यदि आप जिस लड़की को चाहते हो वह आप के साथ है और आप इस तरीके की भाषा का प्रयोग करोगे तो काम बिगड़ सकता है।

लड़की को इंप्रेस करने के लिए इन बातों का रखें ध्यान:

  • उसकी ईमानदारी से तारीफ करें। यदि लड़की आपके आसपास है तो आप उसकी चालाकी से तारीफ करो। उसे यह नहीं लगना चाहिए कि आप उसे इंप्रेस करने के लिए ऐसा कर रहे हो।
  • आपको बता दें आप उसकी आँखों या उसकी मुस्कान को छोड़कर किसी भी शारीरिक लक्षण पर उसकी प्रशंसा नहीं करनी चाहिए। 
  • आपको उसकी तारीफ़ करने के लिए उसे पूरी तरह से अकेले लाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कोशिश करें कि वह अपने किसी एक दोस्त के साथ हो।
  • उसके सामने उसके पहनावे को लेकर किसी भी टिप्पणी ना दे इससे लड़की को बुरा लग सकता है।
  • जब भी उसके साथ बात करो तब मुस्कुरा के ही करो।
ये आपके लिए पढ़ो-आंवला के फायदे, आंवला का नियमित सेवन से इन बीमारियों से मिलता है छुटकारा

5- उसे स्पेशल महसूस कराएं-
लड़की को पटाने के तरीके

लड़की को स्पेशल महसूस कराने का मतलब यह होता है कि यदि लड़की किसी मुसीबत में है तो आप उसकी मदद करो ताकि उसे लगे की मुसीबत में आप उसके साथ हो।
ये आपके लिए पढ़ो-इन 7 तरीकों से आसानी से बिना कोर्स किए सीखो अंग्रेजी बोलना

इन तरीकों से स्पेशल महसूस करा सकते हो:

आपके साथ लड़की कॉलेज या फिर ट्यूशन में पढ़ती है तो आपके पास एक एडवांटेज है कि यदि लड़की किसी दिन कॉलेज नहीं आई है तो आप उसे अपने नोट्स देकर उसके दिल में एक जगह बना सकते हो। इसमें यह होगा कि यदि लड़की किसी दिन कॉलेज नहीं आई है तो उसे लगेगा कि वह है जो मुझे बाद में नोट्स देगा।
  • यदि लड़की किसी पार्क या फिर किसी जगह अकेली बैठी है तो उसके पास जाकर आप बात करने की कोशिश करें। इससे यह होगा कि आप उसके अकेलेपन को दूर भगा सकते हो साथ ही आप उसके दिल में एक जगह बनाने में कामयाब भी हो सकते हो।
  • उसकी मदद करो। यदि वह किसी भारी चीज को लेकर जा रही है तो आप उसकी मदद कर सकती हो।
  • उसे बात करने दो। लड़की से बात करते समय एक गलती अक्सर हर लड़के करते हैं कि उसे बोलने नहीं देते और खुद बोलते रहते हैं जिसे सुनकर लड़की बोरियत महसूस करने लगती है।
  • उसकी रुचियों, शौक, पसंदीदा किताबों, संगीत, आदि के बारे में पूछें। यदि वह आपसे कोई प्रश्न पूछती है, तो उसका उत्तर कुछ ही, छोटे-छोटे वाक्यों में दें और उसके बाद उस प्रश्न को फिर से उसे पूछें। यह उसे बातचीत में संलग्न करता है।
  • उसके साथ कुछ बातों को लेकर हंसी मजाक करें लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि लड़की के शरीर या फिर उसके पहनावे को लेकर कभी भी मजाक ना करें।
ये आपके लिए पढ़ो-ये है दुनिया के 3 सबसे खतरनाक रेलवे ट्रैक
किसी भी लड़की को कैसे इंप्रेस करें(How to impress a girl) ? दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा कि आखिर आप कैसे किसी लड़की को इंप्रेस कर सकते हो।

No comments