ads

Breaking News

Nokia 8.1 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत है बहुत कम और खासियत बहुत ज्यादा देखो इसकी स्पेसिफिकेशन

Nokia 8.1 भारत में हुआ लॉन्च

Nokia 8.1 भारत में लॉन्च और कीमत है इतना

भारत में नोकिया या कह लीजिए एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 8.1 को लॉन्च कर दिया है। एचएमडी ग्लोबल ने भारत में नोकिया 8.1 की कीमत करीब 26,999 रखी है। इस फोन की बिक्री 21 दिसंबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह होगी।
भारत में नोकिया ने तीन कलर वेरिएंट लॉन्च किया है इसमें ब्लू/सिल्वर और आयरन/स्टील कलर वेरिएंट शामिल हैं। नोकिया की वेबसाइट पर इस फोन की प्री बुकिंग आज से शुरू हो चुकी है।

नोकिया 8.1 के साथ मिल रही है एयरटेल का धांसू ऑफर

आपको बता दें यदि आप एयरटेल यूजर हो तो इस फोन का खरीदना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि नोकिया ने लॉन्च ऑफर के तहत एयरटेल यूजर्स को 1TB डेटा देने का ऐलान भी किया है. उसके साथ ही कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि अगर आप एचडीएफसी बैंक कार्ड्स व्यवहार कर इस फोन को जत्ती खरीदते हो तो आपको कैशबैक भी दिया जाएगा.

Nokia 8.1 के स्पेसिफिकेशन

Nokia 8.1 में आपको काफी बड़ा डिस्पले मिल जाता है यानी कि इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है जोकि यूजर को काफी बड़ा फील कराएगा।उसके साथ ही डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 फीसदी है.इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास लगा हुआ है।
कंपनी के मुताबिक इसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. जिसे काफी मजबूत माना जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो नोकिया 8.1 में आपको ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर मिल जाता है. इसकी बॉडी 6000 सिरीज एल्यूमिनियम की बनी है.
स्टोरीज और मेमोरी की बात करें तो इस फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी मिल जाता है। इसीलिए माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर इस फोन को आप 400gb तक बढ़ा सकते हो यानी कि एक्सपेंड कर सकती हो।

Nokia 8.1 कैमरा फीचर

नोकिया 8.1 में आपको डुएल रियर कैमरा का सेटअप मिल जाता है आपको बता दें एक कैमरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है. इसमें 1.4 माइक्रॉन पिक्सल है, डुअल ऑटोफोकस और अपर्चर f/1.8 का है. वहीं दूसरा कैमरा आप को 13 मेगापिक्सल का मिल जाता है. 
वहीं दूसरी तरफ सेल्फी की बात करें तो इसमें सेल्फी के लिए आपको एक कैमरा मिलता है जो कि 20 मेगापिक्सल का है। नोकिया ने इसमें Zeiss का कैमरा दिया है। कैमरा की अन्य खासियत की बात करें तो इसमें बोथी फीचर भी मिल जाता है जिसके तहत फ्रंट और रियर कैमरा एक साथ काम कर सकते हैं. नोकिया का यह फोन दिखने में तो काफी आकर्षक लग रहा है लेकिन देखना यह होगा कि यह यूजर्स को कितना फ्रेंडली एक्सपीरियंस देता है।

No comments