ads

Breaking News

बढ़ सकती है विजय माल्या की टेंशन, तिहाड़ जेल को लंडन हाई कोर्ट ने बताया सुरक्षित

बढ़ सकती है विजय माल्या की टेंशन, तिहाड़ जेल को लंडन हाई कोर्ट ने बताया सुरक्षित

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेत कई बैंकों को चुना लगा कर लंदन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है। क्योंकि बहुत जल्द विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पण हो सकता है।
विजय माल्या


आपको बता दें भारत आने के लिए ब्रिटेन की अदालत में विजय माल्या ने कई बहाने मारे कि भारत की जेल सुरक्षित नहीं है। उसके साथ ही विजय माल्या ने तिहाड़ जेल को रहने लायक नहीं बताया था।

लेकिन विजय माल्या की बहानो की बोलती खुलती दिख रही है और ब्रिटेन की अदालत ने भी मान लिया है कि भारत की जेल सबसे ज्यादा सुरक्षित है और भारतीय जिलों में किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है।

ब्रिटेन की कोर्ट की इस फैसले से मालिया का लंदन से भारत प्रत्यर्पण का संभावना बढ़ गई है। ऐसा माना जा रहा है कि विजय माल्या बहद जल्द भारत की जेल में होंगे।

लंडन हाई कोर्ट ने बताया सुरक्षित

आपको बता दें इस संभावना बनी है क्रिकेट मैच फिक्सिंग की आरोपी संजीव चावला के केस की वजह से। दरअसल संजीव मामले में सुनवाई करते हुए लंदन हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा कि भारत की तिहाड़ जेल सुरक्षित है और इस जेल में कोई खतरा नहीं है।

हालांकि संजीव चावला की भारत आने में अभी कई पड़ाव है, लेकिन लंदन कोर्ट की इस फैसले की वजह से विजय माल्या केस में भी बड़ी संभावना बन गई है, क्योंकि मालिया भारत आने से इंकार करते रहे हैं और बहाने भी मारते रहे हैं कि भारत की जेल में खतरा है, लेकिन कोर्ट की इस फैसले से भारत सरकार और भारतीय एजेंसियों को एक नैतिक बल मिल गया है। इसीलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि भगोड़ा विजय माल्या की भारत प्रत्यर्पण बहद जल्द होगा।

No comments