Breaking News

इस वजह से हिंदुस्तान को सुपर पावर अमेरिका ने दी धमकी

भारत और रूस की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है। जब भी हिंदुस्तान पर संकट आता है तब रूस आगे आकर भारत को मुसीबत से बखूबी उभारता है। यही वजह है कि भारत रूस को सच्चा दोस्त मानता है। भारत आए दिन रूस के साथ रक्षा समझौता करता रहता है। शायद यही वजह है कि अमेरिका रूस और भारत की दोस्ती को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है।


आप सोच रहे होंगे रूस और भारत की दोस्ती में अमेरिका को किया प्रॉब्लम है। तो हम आपको बता दें कि हथियार खरीदने के मामले में भारत सबसे आगे है तो वहीं हथियार बेचने के मामले में सबसे आगे सुपर पावर अमेरिका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2013 से लेकर 2017 के बीच हथियार खरीदने के मामले में भारत ने सऊदी अरब को भी पीछे छोड़ दिया है। वही सुपर पावर अमेरिका हथियार बेचने के मामले में सभी को पछाड़ दिया है।


आप को बता दें हाल ही में भारत रूस से हवा में लंबी दूरी की मारक क्षमता रखने वाली मिसाइल प्रणाली एस-400 खरीदने वाला है। जिस पर सुपर पावर अमेरिका ने नाराजगी जताई है।


आपको बता दें सुपर पावर अमेरिका ने भारत को चेतावनी दी है कि अगर रूस से हथियार खरीदने का सिलसिला यूं ही जारी रखता है। तो फिर भारत को अमरीका से मिलने वाली छूट से हाथ धोना पड़ सकता है। आपको बता दें अमरीका को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं रूस के साथ भारत कोई भी बड़ा रक्षा समोसा ना कर ले।

दोस्तों आप इस बारे में क्या कहना चाहते हो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर बताना।

No comments