ads

Breaking News

ये है देश की 5 सबसे महँगी शादियां, नंबर 5 तो अब तक की सबसे महँगी शादी

दोस्तों शादी को लेकर हर किसी की अपनी अलग सपने होते हैं. हर माता-पिता यह चहते है कि उनके बच्चों की शादी शाही अंदाज में हो. ऐसे ही आज हम आपको भारत के कुछ सही शादियों के बारे में बताएंगे जिसमें पैसा खर्च करने की कीमत सुनकर आप दंग रह जाएंगे.
ये है देश की 5 सबसे महँगी शादियां, नंबर 5 तो अब तक की सबसे महँगी शादी

ये है देश की 5 सबसे महँगी शादियां, नंबर 5 तो अब तक की सबसे महँगी शादी

मल्लिका रेडी और सिद्धार्थ रेडी

जून 2011 में GVK ग्रुप के मालिक कृष्णा रेड्डी ने अपनी पोती मल्लिका रेड्डी की शादी इंदु ग्रुप के मालिक इंदुकुरी श्याम प्रसाद रेड्डी के बेटे सिद्धार्थ रेड्डी से की थी. इस शादी में 5000 लोगों को आमंत्रित किया गया था. जिसमें भारत के तमाम उद्योगपति बड़ी बड़ी हस्तियां और जाने-माने नेता अभिनेता भी शादी में शामिल थे. हैदराबाद में हुई इस भव्य शादी में लगभग 100 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे.



विक्रम चटवाल प्रिया सचदेव

सन 2006 में न्यूयॉर्क के जाने-माने बिजनेसमैन विक्रम चटवाल ने मशहूर मॉडल गर्लफ्रेंड प्रिया सचदेव के साथ भारत के तीन मशहूर शहरो में शादी रखी थी. यह कार्यक्रम कुल 10 दिनों तक चला था और इस शादी में अनुमानित खर्च 100 करोड़ रुपए हुए थे.



अमित भाटिया - वनिशा मित्तल

भारत के वनिशा मित्तल ने इन्वेस्टमेंट बैंकर अमित भाटिया शिव पैलेस ऑफ वर्सेल्स में अपनी मंगनी रचाई थी. इसके बाद दोनों ने उसी पैलेस में शादी भी की थी. इस शादी में लगभग 350 करोड रुपए खर्च हुए थे.



योगिता जौनपुरिया - ललित तंवर

हरियाणा के पूर्व विधायक सुखबीर सिंह जौनपुर अपनी बेटी योगिता की शादी दिल्ली के कांग्रेस नेता कंवर सिंह तंवर के बेटे ललित तंवर से साल 2011 में की थी. इस शादी में 250 करोड रुपए खर्च किए थे.


सहारा वेडिंग

साल 2004 में सहारा इंडिया ग्रुप के मालिक सुब्रतो रॉय ने अपने दोनों बेटों की शादी एक साथ की थी. लखनऊ में संपन्न हुई यह शादी अब तक की देश की सबसे महँगी शादी हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस शादी के लिए करीब 552 करोड़ खर्चा हुआ था.

No comments