ads

Breaking News

8 घंटे की कड़ी ऑपरेशन के बाद लड़का बना लड़की,क्यों क्या ऐसी ऑपरेशन आइए जानते हैं

जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल का पुरुष बहुत ही परेशान होने लगा है आए दिन पुरुष या तो आत्महत्या कर लेता है यह ऐसा कदम उठाता है जिसके चलते सभी लोगों को बहुत आश्चर्य होता है आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी देंगे आखिर वह कौन पुरुष है जिसने अपना लिंग परिवर्तन करा कर लड़की बन गया।

दोस्तों केजीएमयू के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर जेंडर चेंज करने में सफलता हासिल की यहां सर्जरी से 22 वर्षीय युवक को लड़की बना दिया गया वहीं शरीर में हुए मां मन-मस्तिष्क बदलाव से मरीज काफी उत्साहित है।


कुशीनगर निवासी 22 वर्षीय युवक अपना रूप बदलवाने के लिए काफी परेशान था गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से उसे 10 वर्ष पूर्व केजीएमयू भेजा गया यहां प्लास्टिक सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर ए के सिंह की ओपीडी में युवक ने दिखाया डॉक्टर ने उसे मूल रूप में ही रहने की सलाह दी ऐसे में उसकी काउंसलिंग कराई गई मगर वह अधिक रहा 8 मई को युवक को भर्ती कर 13 दिन पहले ऑपरेशन किया गया डॉक्टर ए के सिंह ने बताया कि सर्जरी असाइनमेंट सर्जरी के जरिए 8 घंटे में युवक में फीमेल आर्गन बनाने में सफलता हासिल हुई ऐसे में 1962 में स्थापित विभाग में यह ऑपरेशन पहली बार हुआ।


गर्भ धारण नहीं कर सकता


विशेषज्ञों के मुताबिक रूप बदलकर मेल से फीमेल बनने पर गर्भधारण नहीं हो सकता है कारण इसमें यूट्रस और ओवेरी का निर्माण नहीं किया जाता है।

प्रिय दोस्तों आपको क्या लगता है इस युवक ने लड़की का रूप अपना कर अच्छा किया या बुरा क्या इसका उत्तर हमें कमेंट बॉक्स में जरुर दें।

No comments