ads

Breaking News

IPL फाइनल जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपए, खिलाड़ी भी होंगे मालामाल, देखिए सूची

आईपीएल सीजन-11 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है, चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली थी। अब दूसरा क्वालीफ़ायर 25 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद खेला जाएगा। इस मुकाबले में जो टीम विजेता होगी वह चेन्नई के खिलाफ रविवार 27 मई को फाइनल खेलेगी।

आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत से ही धोनी की अगुवाई वाली और दो बार आईपीएल के खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल के 11वें सीजन में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, टीम भी जानकारों की उम्मीदों पर खरा उतरी है।

ये होगी 2018 IPL की इनामी रकम


चेन्नई सुपरकिंग्स या फिर जो भी टीम आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला जीत कर चैंपियन बनेगी उस टीम को करोड़ो रुपए की धनराशि इनाम में दी जाएगी। बीसीसीआई के द्वारा भी इस धन राशि की घोषणा पहले ही कर दी गई थी, जिसके मुताबिक IPL की विजेता टीम को 20 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं रनरअप को 12.5 करोड़ और तीसरे-चौथे स्थान पर रही टीमों को 8.75 करोड़ की धनराशि मिलेगी। आप सूची में नीचे इसकी जानकारी देख सकते हैं।

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार IPL का फाइनल जीतने वाली टीम के सभी खिलाड़ी भी IPL की इनामी राशि के हिस्से के हकदार होंगे। यहां खिताब जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों को कुल रकम का आधा हिस्सा मिलेगा और बाकी की आधी रकम टीम के मालिक के हिस्से में आएगी।

इस बार IPL विजेता टीम के खिलाड़ियों के बीच 10 करोड़ रुपए की रकम का बटबारा होगा। वहीं बाकी बची हुई 10 करोड़ रुपए की धनराशि टीम मालिकों को सौंपी जाएगी। आपको क्या लगता है? चेन्नई-हैदराबाद और कोलकाता की टीमों में से कौनसी टीम इस बार आईपीएल चैंपियन बनेगी? कमेंट करिए।

No comments