ads

Breaking News

facebook upcoming features, details in hindi



साल 2018 आ चुका है और सब लोग नए साल के जश्न मना कर अपने अपने काम में लग चुके हैं।नए साल में बहुत कुछ बदल रहा है और बहुत कुछ बदलने वाला है जो कि आपकी जिंदगी को पूरी तरह से प्रभावित करेगा दरअसल दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक में भी 2018 मैं काफी कुछ बदलने वाला है फेसबुक एक नया फीचर लेकर आ सकता है फेसबुक के नए फीचर में लोगों को सिर्फ काम की चीज हो करने को मिलेगा.

 फेसबुक अपने इस नए बदलाव खाते हुए उपभोक्ता को विजय फ्रेंडली अनुभव देने वाला है। इस बदलाव के बाद फेसबुक लोगों को ना यार और लोगों को चैटिंग करने में बहुत मजा आने वाला है।फेसबुक के जो न्यूज़ फील्ड में रिलेवेंट कंटेंट की तुलना में मीनिंग फुल कंटेंट नजर आने वाला है जो कि फेसबुक का बहुत बड़ा कदम माना जा सकता है इससे लोगों को काफी मदद मिलेगा।

फेक न्यूज़ पेर कंट्रोल-सबसे ज्यादा Facebook पर फेक न्यूज और गलत जानकारी फैलाने के आरोप काफी समय से लगते आ रहे हैं जिसके वजह से लोगों के जिंदगी पर डायरेक्ट असर कर रही है और Facebook फेक न्यूज को कम करने की दिशा में काफी दिनों से काम कर रही है.

फेसबुक पर पूरी बिरथडे कभी ना डालो-आमतौर पर बहुत से लोग खुशी में Facebook पर उनकी पूरी जानकारी डाल देते हैं इसमें उनकी बर्थडे को भी नही छुपाते। इसे हम यह भूल जाते हैं कि हम चोरों को अपनी बारे में बहुत निजी जानकारी उन्हें दे रहे हैं। ऐसा करने से हमें बचना चाहिए कम से कम हमें याद करके बर्थडे ईयर को छुपा देना चाहिए।

रिलेशनशिप स्टेटस पर काफी ध्यान देनी पड़ेगी- हम लोग रिलेशनशिप में हो या ना हो इसे हम लोगों को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए। यदि आप अपने स्टेटस सिंगल कर देते हो तो जो लोग आपके पीछे पड़े हैं उन्हें पता चल जाता है कि आप ज्यादातर समय अकेले रह रहे हो। इससे बचने के लिए आपको यह अच्छा होगा कि आप अपने रिलेशनशिप स्टेटस को ब्लैंक छोड़ दीजिए।इस तरीके की लोगों से आपकी पीछे छूट सकती है।

No comments