मोकक्षा ओसवाल बनी NIFF मिस इंडिया, रचना हांडे NIFF मिसेस इंडिया

0
1050
niff-miss-india-rachna-hande
niff-miss-india-rachna-hande

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्‍वाकांक्षी योजना ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के तहत मोस्‍ट ग्‍लैमरस NIFF द्वारा आयोजित मिस इंडिया और मिसेस इंडिया का क्राउन क्रमश: मोकक्षा ओसवाल और रचाना हांडे ने जीता। मुंबई के जुहू स्थित इस्‍कॉन ऑडिटोरियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में NIFF मिस इंडिया के फर्स्‍ट रनर अप अंजली पांडेय और सेकेंड रनर अप रही ऐश्‍वर्या राजेश। बेस्‍ट एटीट्यूड के लिए आकांक्षा चौहान को चुना गया। बेस्‍ट स्‍माइल एजेंल टेटराबी, बेस्‍ट लुक संजना जाधव, बेस्‍ट टाइलेंट रेवथी अय्यर, बेस्‍ट फोटोजेनिक एश्‍वर्या गायकवाड और बेस्‍ट पर्सनालिटी के लिए माधुरी चिगुरू को चुना गया। वहीं, NIFF मिसेस इंडिया की फर्स्‍ट रनर अप रही भूपाली देओरे, सेकेंड रनर अप आरती टकले रही। तो बेस्‍ट पर्सनालिटी के लिए कविता राजेदर चुनी गईं।

इस दौरान मुकेश कनेरी ने सभी विजेताओं को बधाई दी और उनके उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की। उन्‍होंने कहा कि NIFF मिस & मिसेस इंडिया 2017 देश भर से ब्‍यूटी/ पर्सनालिटी/पीजेंट को चुन कर उन्‍हें ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में जाने का मौका देती है। इस प्रतियोगिता में उन लड़कियों को मौका दिया जाता है जो अपने हुनर के दम पर इंडस्‍ट्री में आगे बढ़ना चाहती हैं। खुद की पहचान बनाना चाहती हैं। यह प्रतियोगिता उन दिवाओं को इंटरनेशन फिल्‍म फेस्टिवल में जाने का मौका सुनहरा मौका देती है। यह कांटेस्‍टेंट पिछले आठ सालों से सफलतापूर्वक आयोजित होता आ रहा है। इसका मकसद है उन प्रतिभाओं को एक मंच देना जो फिल्‍म,मॉडिलिंग, फैशन वर्ल्‍ड में अपना करियर देखती हैं। साथ इस प्रतियोगिता को और असरदार बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाई गई योजना ‘बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ’ को भी जोड़ा गया है, ताकि इसके जरिए समाज में एक सार्थक संदेश जा सके।

गौरतलब है कि NIFF मिस इंडिया में भाग लेने की उम्र सीमा 18 से 27 साल है। हाइट 5.5’’, अनमेरिड, सिंगल नॉट इंगेज्‍ड और भारतीय पासपोर्ट रखने वाली लड़कियां ही इसमें भाग ले सकती हैं। वहीं, मिसेस इंडिया, भारतीय पासपोर्ट के साथ शादीशुदा महिलाएं के लिए हैं, जिसमें उनके उम्र की सीमा नहीं है। इसमें सेलेक्‍शन का आधार है – पर्सनालिटी, एटीच्‍यूड, पर्सनल प्रोफाइल, ड्रेसिंग सेंस, ऑडिशन, परफॉर्मेंस, कम्‍यूनिकेशन स्‍कील्‍स, स्‍पेशल टाइलेंट स्‍कील और टेलीवीजन,फैशन, फिल्‍म और मॉ‍डलिंग में करियर बनाने के अलावा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मिशन में रूचि।
NIFF मिस & मिसेस इंडिया में पार्टिसिपेट करने वालों को NIFF की ओर एनुअल कांट्रेक्‍ट, गिफ्ट हैंपर, टूर पैकेज, फेस ऑफ वाइन एजेंल्‍स, कैटलॉग और कैंलेंडर शूटस के अलावा प्राइम शूटस में ब्रेक, फिल्‍मों के लिए कांट्रेक्‍ट, इंटरनेशनल फैशन वीक में पार्टिसिपेशन, म्‍यूजिक वीडियो में ब्रेक, NIFF अवार्ड नाइट में रेड कारपेट पर वॉक के अलावा और कई फायदे हैं। संजय भूषण पटियाला, NIFF मिस & मिसेस इंडिया 2017 कांटेस्‍टेंट के जनसंचार में काफी अहम भूमिका निभाई।